Vats Meaning In Hindi - वत्स का मतलब

profile
Rohit Jain
Sep 23, 2019   •  6 views

Name(s)
Vats, Vatsa, Vatsha

नाम
वत्स

अर्थ

  • शरीर का वह भाग जो पेट और गरदन के बीच स्थित होता है

  • कम उम्र का पुरुष, विशेषकर अविवाहित

  • गाय का नर बच्चा

  • एक असुर जो कंस का अनुचर था

  • एक जंगली पेड़

  • एक जंगली पेड़ की फली

  • एक वैदिक ऋषि

  • इन्द्रजौ के पेड़ की फली के जौ की तरह के बीज

लिंग
लड़का

धर्म
हिन्दू

राशि
वृषभ

वत्स का मतलब
आइये वत्स नाम रखने के प्रभाव को गहरायी से समझते हैं। अगर आप अपने बच्चे का नाम वत्स रखने की सोच रहें हैं तो पहले उसका मतलब जान लेना जरूरी है। ऐसा इसलिए, क्यूंकि वत्स नाम रखने से आपका बच्चा भी इस नाम के मतलब की तरह व्यव्हार करने लगता है और वो गुण लेता है जो इसके अर्थ में यानि की शरीर का वह भाग जो पेट और गरदन के बीच स्थित होता है,कम उम्र का पुरुष, विशेषकर अविवाहित,गाय का नर बच्चा,एक असुर जो कंस का अनुचर था,एक जंगली पेड़,एक जंगली पेड़ की फली,एक वैदिक ऋषि,इन्द्रजौ के पेड़ की फली के जौ की तरह के बीज में समाहित होता है।

वृषभ राशि के हिसाब से वत्स की प्रकृति
जिन लोगों की राशि वृषभ होती है उनका बाहरी व्यक्तित्व दर्शनीय होता है। वे दिखने में सुंदर तो होते हैं ही साथ ही हष्ट-पुष्ट भी नजर आते हैं। उनका स्वाभिमान (self respect), उनकी स्वच्छंदता (happy go lucky nature) और शीतलता (cool-headedness) पहली नजर में देखने से ही पता लग जाती है।
वृषभ राशि की प्रकृति के बारे में और जानें

वृषभ राशि के हिसाब से वत्स की सेहत
वृषभ राशि वाले लोगों को सामान्य तौर पर पेट की कोई न कोई शिकायत रहती ही है। उनके लिए छाछ, फल, नीबू, पालक, टमाटर आदि का सेवन काफी लाभ प्रदान करता है। वृषभ राशि वाले व्यक्ति शरीर से दुर्बल हों तो उन्हें पौष्टिक अन्न अधिक ग्रहण करना चाहिए तथा चर्बीयुक्त पदार्थ कम खाना चाहिए।
वृषभ राशि की सेहत के बारे में और जानें

वृषभ राशि के हिसाब से वत्स की कैरियर प्रोफ़ाइल
वृषभ राशि वाले लोग मेहनती और लगनशील और काफ़ी सहयोगात्मक होते हैं। वृषभ के लिए सबसे उपयुक्त व्यवसायों में से हैं बैंकिंग, प्रदर्शन कला, खातों, या किसी भी तरह का अन्य कैरियर जिसमें एकल दिमाग निर्णय की आवश्यकता हो तो फ़िर वे काम की एकरसता और भार की परवाह किए बिना धैर्य के साथ कार्यभार संभालते हैं।
वृषभ राशि की कैरियर प्रोफ़ाइल के बारे में और जानें

वृषभ राशि के हिसाब से वत्स के प्रेमव्यवहार
आत्म केन्द्रित, आवेगी होने के बावजूद, मेष राशि के जातक प्यारे होते है, और आसानी से प्रशंसक हासिल करने में सफल होते है। ये अपने साथी की जरूरतों और मांगों का बड़ा ध्यान रखते हैं। ये अपने प्यार का बड़े प्यार और लाड़ दुलार से ख्याल रखते हैं। ये उन्हे उपलब्धि की अनुभूति देता है। बदले में ये भी प्यार, ध्यान और जुनून चाहते हैं।
वृषभ राशि के प्रेमव्यवहार के बारे में और जानें

वृषभ राशि के लिए भाग्यशाली दिन, भाग्यशाली संख्या, भाग्यशाली रंग, भाग्यशाली रत्न, सकारात्मक गुण, और नकारात्मक गुण के बारे में जानें
वृषभ राशि तथ्य

0



  0