Manoo Meaning In Hindi - मनु का मतलब

profile
Daksh Shah
Sep 27, 2019   •  2 views

Name(s)
Manoo, Manu

नाम
मनु

अर्थ

  • ब्रह्मा के चौदह पुत्रों में से प्रत्येक जो मनुष्यों के मूल माने जाते हैं

लिंग
लड़का

धर्म
हिन्दू

राशि
सिंह

मनु का मतलब
आइये मनु नाम रखने के प्रभाव को गहरायी से समझते हैं। अगर आप अपने बच्चे का नाम मनु रखने की सोच रहें हैं तो पहले उसका मतलब जान लेना जरूरी है। ऐसा इसलिए, क्यूंकि मनु नाम रखने से आपका बच्चा भी इस नाम के मतलब की तरह व्यव्हार करने लगता है और वो गुण लेता है जो इसके अर्थ में यानि की ब्रह्मा के चौदह पुत्रों में से प्रत्येक जो मनुष्यों के मूल माने जाते हैं में समाहित होता है।

सिंह राशि के हिसाब से मनु की प्रकृति
सिंह राशि के लोग केवल स्वयं ही शक्तिशाली नहीं होते अपितु वे अपनी शक्ति को दूसरों पर प्रक्षेपित भी किया करते हैं। वे अपने को प्रकाशित करने में कभी-कभी अजीब कठोरता का प्रदर्शन भी कर बैठते हैं। वे चाहते हैं कि अन्य लोग केवल उन्हीं को सुनें। सिंह राशि के लोगों को एकरसता पसन्द नहीं होती है। वे महत्वाकांक्षी, उज्ज्वल चरित्र वाले तथा लगनशील व्यक्ति होते हैं, परन्तु उनकी इच्छा यही रहती है कि पूर्वाधार का निर्माण कोई दूसरा ही कर दे, जिस पर वह स्वतन्त्रतापूर्वक स्वयं चल सकें।
सिंह राशि की प्रकृति के बारे में और जानें

सिंह राशि के हिसाब से मनु की सेहत
सिंह राशि के जातकों में दिखने में कमजोर रहने पर भी काम करने की शक्ति काफी अधिक होती है। उन्हें जुकाम शीघ्र हो जाता है। बाल्यावस्था में रोगों से विशेष कष्ट उठाना पड़ता है, किन्तु युवावस्था में शक्तिमान रहते हैं। अधिक जल पीना लाभदायक होता है। छाछ, दही, पपीता, गोभी, आलू, टमाटर व आम विशेष प्रिय चीजें होती हैं।
सिंह राशि की सेहत के बारे में और जानें

सिंह राशि के हिसाब से मनु की कैरियर प्रोफ़ाइल
सिंह राशि वाले ईमानदारी से किसी भी कार्य को करते हैं तो अवश्य सफलता प्राप्त करते हैं। धातु और पत्थर संबंधी व्यवसाय में इन्हें अच्छी सफलता मिल सकती है। ये अच्छे वकील बन सकते हैं। विदेशी कूटनीतिज्ञ के रूप में वे पर्याप्त यश अर्जित कर सकते हैं। जिस किसी भी क्षेत्र में नेतृत्व करने के लिए स्थान हो, वह सभी क्षेत्र सिंह राशि वालों की रुचि के अनुकूल तथा उन्हें सफलता देने वाले सिद्ध होते हैं।
सिंह राशि की कैरियर प्रोफ़ाइल के बारे में और जानें

सिंह राशि के हिसाब से मनु के प्रेमव्यवहार
सिंह राशि वाले जातक शुभ को जानते हुए भी अशुभ तथा उचित को जानते हुए भी अनुचित कर बैठते हैं। यह प्रवृत्ति निरन्तर किसी प्रेमी, सहगामी अथवा प्रशंसक की तलाश करती रहती है। रोमांटिक प्रकृति होने के कारण उन्हें भ्रम तथा वास्तविकता का ज्ञान शीघ्र नहीं हो पाता है। निरन्तर नवीनता की खोज उन्हें जल्दी ही पुराना कर देती है। सिंह राशि वाली स्त्री भी नाटकीयता से अधिक प्रेम करती है।
सिंह राशि के प्रेमव्यवहार के बारे में और जानें

सिंह राशि के लिए भाग्यशाली दिन, भाग्यशाली संख्या, भाग्यशाली रंग, भाग्यशाली रत्न, सकारात्मक गुण, और नकारात्मक गुण के बारे में जानें
सिंह राशि तथ्य

0



  0