Mandel Meaning In Hindi - मंडल का मतलब

profile
Daksh Shah
Sep 27, 2019   •  0 views

Name(s)
Mandel

नाम
मंडल

अर्थ

  • प्रान्त आदि का वह विभाग जो एक विशेष अधिकारी के अधीन होता है और जो ज़िलों में विभाजित होता है

  • किसी कार्य या उद्देश्य की सिद्धि के लिए बना लोगों का समूह

  • भूगोल में गरमी-सरदी के विचार से किए हुए पृथ्वी के पाँच भागों में से कोई एक भाग

  • सूर्य या चंद्रमा के चारों ओर दिखाई पड़नेवाला घेरा या परिवेश

  • गोल विस्तार या कोई घिरा हुआ क्षेत्र

लिंग
लड़का

धर्म
हिन्दू

राशि
सिंह

मंडल का मतलब
आइये मंडल नाम रखने के प्रभाव को गहरायी से समझते हैं। जीवन में नाम और उस नाम का मतलब बहुत महत्वपूर्ण हैं। नाम वो चीज है जिस से हम दिन-प्रतिदिन पहचाने जाते हैं। नाम का मतलब बच्चों को एक अच्छे लक्ष्य के लिए सकारात्मक प्रयास करने के लिए प्रेरित करता है।

सिंह राशि के हिसाब से मंडल की प्रकृति
सिंह राशि के लोग जीवन से प्रेम करते हैं, परन्तु उसे स्वयं ही संघर्षपूर्ण भी बना लेते हैं। वे सृजनात्मक कलाओं के अच्छे प्रशंसक होते हैं। उनकी आवश्यकताएं बहुत तथा खर्चीली होती हैं। पैसा टिकता नहीं। व्यक्तित्व अत्यन्त आकर्षक होता है। उसे और भी अधिक आकर्षक बनाना चाहते हैं। जीवन को पूरी शान के साथ जीना चाहते हैं और इसके लिए अपनी शक्ति का अपव्यय कर बैठते हैं।
सिंह राशि की प्रकृति के बारे में और जानें

सिंह राशि के हिसाब से मंडल की सेहत
सिंह राशि के जातकों में दिखने में कमजोर रहने पर भी काम करने की शक्ति काफी अधिक होती है। उन्हें जुकाम शीघ्र हो जाता है। बाल्यावस्था में रोगों से विशेष कष्ट उठाना पड़ता है, किन्तु युवावस्था में शक्तिमान रहते हैं। अधिक जल पीना लाभदायक होता है। छाछ, दही, पपीता, गोभी, आलू, टमाटर व आम विशेष प्रिय चीजें होती हैं।
सिंह राशि की सेहत के बारे में और जानें

सिंह राशि के हिसाब से मंडल की कैरियर प्रोफ़ाइल
सिंह राशि वाले ईमानदारी से किसी भी कार्य को करते हैं तो अवश्य सफलता प्राप्त करते हैं। धातु और पत्थर संबंधी व्यवसाय में इन्हें अच्छी सफलता मिल सकती है। ये अच्छे वकील बन सकते हैं। विदेशी कूटनीतिज्ञ के रूप में वे पर्याप्त यश अर्जित कर सकते हैं। जिस किसी भी क्षेत्र में नेतृत्व करने के लिए स्थान हो, वह सभी क्षेत्र सिंह राशि वालों की रुचि के अनुकूल तथा उन्हें सफलता देने वाले सिद्ध होते हैं।
सिंह राशि की कैरियर प्रोफ़ाइल के बारे में और जानें

सिंह राशि के हिसाब से मंडल के प्रेमव्यवहार
सिंह राशि वाले जातक शुभ को जानते हुए भी अशुभ तथा उचित को जानते हुए भी अनुचित कर बैठते हैं। यह प्रवृत्ति निरन्तर किसी प्रेमी, सहगामी अथवा प्रशंसक की तलाश करती रहती है। रोमांटिक प्रकृति होने के कारण उन्हें भ्रम तथा वास्तविकता का ज्ञान शीघ्र नहीं हो पाता है। निरन्तर नवीनता की खोज उन्हें जल्दी ही पुराना कर देती है। सिंह राशि वाली स्त्री भी नाटकीयता से अधिक प्रेम करती है।
सिंह राशि के प्रेमव्यवहार के बारे में और जानें

सिंह राशि के लिए भाग्यशाली दिन, भाग्यशाली संख्या, भाग्यशाली रंग, भाग्यशाली रत्न, सकारात्मक गुण, और नकारात्मक गुण के बारे में जानें
सिंह राशि तथ्य

0



  0