किसी के साथ प्यार में होने का क्या मतलब है

profile
Bhavya Mishra
Apr 16, 2019   •  47 views

किसी से प्यार करने और उनके साथ प्यार में होने के बीच अंतर बताना मुश्किल है, खासकर अगर प्यार कुछ ऐसा है जो आपके लिए नया है। किसी को प्यार करना, प्यार के रूप में भयंकर, भावुक और खपत महसूस कर सकता है, लेकिन यह अंततः अलग है। यदि आप अपने प्रेम जीवन में जादू और तितलियों के लिए पकड़े हुए हैं, तो मतभेदों को पहचानने में सक्षम होना महत्वपूर्ण है। यदि आप कभी किसी ऐसे व्यक्ति से संबंध तोड़ चुके हैं जिसके बारे में आपने शुरू में सोचा था कि वह एक है, तो आप निश्चित रूप से इस सूची से संबंधित हो सकेंगे। यहाँ 8 उदाहरण दिए गए हैं कि किसी को प्यार करना उनके साथ प्यार करने से कैसे अलग है।

1. प्यार करने वाला कोई व्यक्ति पसंद करता है, वह प्यार करने वाला है।
आप किसी से प्यार करना चुन सकते हैं। आप तय कर सकते हैं कि आप उनके सर्वोत्तम गुणों को देखेंगे, उनकी सराहना करेंगे कि वे कौन हैं, और उनके लिए एक सहयोगी भागीदार बनें। आप किसी से प्यार करना बंद करने, दूर चलने और उनके बारे में भूलने का विकल्प भी चुन सकते हैं। प्यार में होना पसंद नहीं है। यह कुछ ऐसा है जो आपके इरादे या सहमति के बिना हो सकता है, और यह ऐसा कुछ नहीं है जिससे आप दूर जा सकते हैं। यदि आप छोड़ देते हैं, तो आप प्यार में होने का एहसास लेंगे।

2. प्यार करने वाले किसी व्यक्ति को प्यार करना चाहते हैं, उसे प्यार करने से पहले प्यार करना।
बेशक आप चाहते हैं कि आप जिस व्यक्ति से प्यार करते हैं वह अच्छा हो, लेकिन क्या आप वास्तव में ऐसा करने के लिए आवश्यक बलिदान करने के लिए तैयार हैं? जब आप प्यार करते हैं, तो आप एक-दूसरे की ज़रूरतों को सबसे पहले रखते हैं क्योंकि आपकी खुशी उनके साथ जुड़ी होती है। हो सकता है कि वह स्नातक विद्यालय के माध्यम से मिलने के दौरान किराए के लिए थोड़ा अतिरिक्त में चिप्स, या हो सकता है कि आप कुत्ते के साथ अतिरिक्त सुबह की सैर करते हैं क्योंकि वह सोने में प्यार करता है। जब आप एक दूसरे की ज़रूरतों को पहले रखते हैं, तो आप हर किसी के लिए अधिक से अधिक होने पर उसे पूरा करते हैं। खुद को।

3. किसी को प्यार करना, प्यार करना, प्यार करना हमेशा के लिए है।
प्रेम सचमुच किसी भी क्षण समाप्त हो सकता है। वह कुछ कष्टप्रद हो सकता है, या आप एक बुरी लड़ाई में पड़ सकते हैं, या आप एक दुर्गंध में हैं, तो BAM। अब आप उससे प्यार नहीं करते। प्रेम में होने के कारण वह चंचल नहीं है यह झगड़े, खामियों और पूर्ण विकसित अस्तित्व संकट के माध्यम से रहता है। जब हनीमून का दौर खत्म हो जाता है और जीवन थोड़ा और नियमित हो जाता है, केवल वही रिश्ता जहां आप वास्तव में प्यार में हैं, खुशहाल रहेगा। आपको निरंतर उत्साह की आवश्यकता नहीं है, क्योंकि आपकी भावनाएं इसके बिना वास्तविक हैं।

4. जो किसी को प्यार कर रहे हैं, उन्हें प्यार कर रहे हैं, जो उन्हें प्यार कर रहे हैं, जो उन्हें प्यार कर रहे हैं।

जब आप किसी से प्यार करते हैं, तो आप हमेशा चाहते हैं कि वे आसपास रहें। आप उन पर तरस खाते हैं। आप चाहते हैं कि वे किसी भी चीज़ से अधिक आपके साथ रहें। जब आप प्यार में होते हैं, तो आप चाहते हैं कि उन्हें एक खुशहाल संतुलित जीवन मिले, जिसका अर्थ है कि कभी-कभी आपसे दूर समय बिताना। आप चाहते हैं कि वे लोगों के साथ समय बिताएं, या अकेले समय, या आपके बिना कुछ शौक का पीछा करने का समय। खुश रहना हर समय साथ रहने के बराबर नहीं है।

5. प्रेम करने वाला व्यक्ति एक रूष है, जो प्रेम में है, वह प्रेम की सुखद अवस्था है।
किसी को प्यार करना सबसे बड़ा काम हो सकता है, लेकिन यह कम चढ़ाव के साथ भी आता है। प्यार में होना खुशी की एक स्थिर धारा है, लेकिन लंबे समय में यह अधिक समग्र खुशी है। किसी को प्यार करने का रोलर कोस्टर कभी नहीं टिक सकता है, और खराब चढ़ाव विनाशकारी हो सकता है। ऊंचाइयों और चढ़ाव की तीव्रता इसलिए कई लोग प्यार में होने के साथ प्यार करने की गलती करते हैं, लेकिन असली सौदा आपको कभी महसूस नहीं करेगा कि आप दुर्घटनाग्रस्त और जल रहे हैं।

6. आप किसी को प्यार करते हैं, तो आप उसके बारे में सोच रहे हैं, जो प्यार में है, आप उसके बारे में सोच सकते हैं।

एक आम जवाब लोग देते हैं जब पूछा जाता है कि वे किसी से प्यार क्यों करते हैं, "इस वजह से कि वे मुझे कैसा महसूस कराते हैं।" यह एक वैध जवाब है, लेकिन अगर यह सब आपको कैसा लगता है, तो शायद आप वास्तव में प्यार में नहीं हैं। किसी से प्यार करने का मतलब है कि आप केवल इस बात से चिंतित हैं कि वह आपको किस तरह से प्यार करता है, विशेष, या सराहना करता है। प्यार में होने का मतलब है कि आप इस बात की चिंता करते हैं कि कैसे उसे प्यार का एहसास कराया जाए, क्योंकि वह भी आपके लिए उतना ही महत्वपूर्ण है।

7. प्यार करने वाला व्यक्ति अपने बारे में है, प्यार करने वाला एक पार्टनर है।
जब आप किसी से प्यार करते हैं, तो आप चाहते हैं कि वह आपका हो। उन्हें लेबल करना महत्वपूर्ण है। आपको उन्हें अपना बॉयफ्रेंड होने के लिए प्रतिबद्ध करने की आवश्यकता है और कहें कि वे आपके हैं प्यार में होना एक दूसरे के होने के बारे में है। आप अपने आप को उतना ही दें जितना आपको मिलता है। आप दो एक साझेदारी हैं, एक टीम है, और कोई भी किसी का नहीं है।

8. किसी को प्यार करना एक बड़ी बात है, जो प्यार में है।
आपने लोगों को यह कहते सुना होगा, "यह कठिन नहीं होना चाहिए।" और वे सही हैं, यह नहीं होना चाहिए। लड़ने और झगड़ने से जुड़े रहने और चिंगारी को जीवित रखने के लिए प्यार में नहीं है। आप इस व्यक्ति से प्यार कर सकते हैं, लेकिन यह अनिवार्य रूप से एक ऐसी स्थिति में बदल जाएगा, जहां आपको ऐसा लगता है कि आप इसे मजबूर कर रहे हैं। मैं यह नहीं कह रहा हूं कि जिस व्यक्ति के साथ आप प्यार करते हैं उसके साथ एक रिश्ता हमेशा आसान होगा, बस यह कि प्यार में होने की भावना बिना किसी प्रयास के होगी। कुछ दिन मुश्किल होगा। कुछ दिन आपके पास सब कुछ ले जाते प्रतीत होंगे। लेकिन कठिन दिनों, या कठिन महीनों के अंत में, आप हमेशा महसूस करेंगे कि आप एक दूसरे के साथ प्यार में हैं। वह भावना कभी काम या प्रयास नहीं होगी।

1



  1

Profile of Jyolsna Vs
Jyolsna Vs  •  3y  •  Reply
Good one👍👍