Quantran Meaning In Hindi - क्वाण्टरन का मतलब

profile
Sukriti Mishra
Sep 26, 2019   •  0 views

Name(s)
Quantran

नाम
क्वाण्टरन

अर्थ

  • भगवान सूर्य का बच्चा

लिंग
लड़का

धर्म
हिन्दू

राशि
मिथुन

क्वाण्टरन का मतलब
आइये क्वाण्टरन नाम रखने के प्रभाव को गहरायी से समझते हैं। जीवन में नाम और उस नाम का मतलब बहुत महत्वपूर्ण हैं। नाम वो चीज है जिस से हम दिन-प्रतिदिन पहचाने जाते हैं। नाम का मतलब बच्चों को एक अच्छे लक्ष्य के लिए सकारात्मक प्रयास करने के लिए प्रेरित करता है।

मिथुन राशि के हिसाब से क्वाण्टरन की प्रकृति
मिथुन राशि वायु तत्व की राशि है। यह राशि चंचल प्रकृति वाली मानी जाती है। इसमें उत्सुकता, प्रश्नेच्छा एवं भ्रमणशीलता का आधिपत्य पाया जाता है। स्वामी ग्रह बुध होता है। इस राशि के जातक बेहद समझदार होते हैं। अपने ही विचारों में अपने ही कारणों से उलझने का कारण पैदा होता है। मिथुन राशि पश्चिम दिशा की द्योतक है। स्वभाव - जरा सी गर्मी-सर्दी में ऊपर नीचे होने वाला है।
मिथुन राशि की प्रकृति के बारे में और जानें

मिथुन राशि के हिसाब से क्वाण्टरन की सेहत
मिथुन राशि का जातक शारीरिक दृष्टि से पुष्ट रहता है, पर स्वास्थ्य मध्यम ही रहता है। जीवन में मानसिक श्रम अधिक करना पड़ता है। इसलिए अधिकांशतः स्नायु संबंधी रोग होते रहते हैं। रात्रि को भोजन नहीं करना लाभदायक है, वातकारक चीजों का सेवन हानिकारक है। त्रिफला चूर्ण या सोंठ, अदरक तथा तुलसी का काढ़ा उपयोगी रहेगा।
मिथुन राशि की सेहत के बारे में और जानें

मिथुन राशि के हिसाब से क्वाण्टरन की कैरियर प्रोफ़ाइल
मिथुन राशि के लोगों में किसी उत्तरदायित्वपूर्ण पद का निर्वाह करने की क्षमता नहीं होती है। व्यवसाय के स्थान पर केवल नौकरी में ही प्रायः सफल हो सकते हैं। अतः व्यवसाय करें तो किसी को साझीदार बनाकर या अपने किसी परिजन के नाम से अन्यथा मनचाही सफलता नहीं मिलती है। मिथुन राशि के लोग विद्वान होने पर भी धन संपत्ति में कमजोर होते हैं लेकिन इनकी मृत्यु ऋण रहित स्थिति में ही होगी।।
मिथुन राशि की कैरियर प्रोफ़ाइल के बारे में और जानें

मिथुन राशि के हिसाब से क्वाण्टरन के प्रेमव्यवहार
मिथुन राशि को कलाकार, लेखक व्यक्ति अपनी ओर आकर्षित करते हैं। सैक्सी व्यक्तियों को मिथुन राशि वाले स्वयं अपनी ओर आकर्षित करते हैं। मिथुन राशि वालों को असाध्य प्रेमी भी कहा जा सकता है। एकपक्षीय आकर्षण इनके लिए सदैव कष्टकारक होता है।
मिथुन राशि के प्रेमव्यवहार के बारे में और जानें

मिथुन राशि के लिए भाग्यशाली दिन, भाग्यशाली संख्या, भाग्यशाली रंग, भाग्यशाली रत्न, सकारात्मक गुण, और नकारात्मक गुण के बारे में जानें
मिथुन राशि तथ्य

0



  0