Kalpit Meaning In Hindi - कल्पित का मतलब

profile
Sukriti Mishra
Sep 26, 2019   •  0 views

Name(s)
Kalpit

नाम
कल्पित

अर्थ

  • जो वास्तविक न हो

लिंग
लड़का

धर्म
हिन्दू

राशि
मिथुन

कल्पित का मतलब
आइये कल्पित नाम रखने के प्रभाव को गहरायी से समझते हैं। अगर आप अपने बच्चे का नाम कल्पित रखने की सोच रहें हैं तो पहले उसका मतलब जान लेना जरूरी है। ऐसा इसलिए, क्यूंकि कल्पित नाम रखने से आपका बच्चा भी इस नाम के मतलब की तरह व्यव्हार करने लगता है और वो गुण लेता है जो इसके अर्थ में यानि की जो वास्तविक न हो में समाहित होता है।

मिथुन राशि के हिसाब से कल्पित की प्रकृति
मिथुन राशि के लोग आकर्षक व्यक्तित्व वाले पर अस्थिर स्वभाव एवं चरित्र के होते हैं। बुद्धिमान तो होते हैं पर परस्पर विरोधी बातों में चलने वाले भी पाए जाते हैं। उन्हें नित्य नए परिवर्तन, भ्रमण तथा विविधता ही प्रिय होती है। ये व्यक्ति राजनीति में चतुर होते हैं। ये धार्मिक, दयावान, दृढ़ संकल्पी रहते हैं तथा आध्यात्मिक तत्वों व आत्मोन्नति की ओर विशेष ध्यान लगाते हैं। ईमानदार, सभ्य, चरित्रवान होते हैं तथा प्रत्येक कार्य को विचारपूर्वक करते हैं।
मिथुन राशि की प्रकृति के बारे में और जानें

मिथुन राशि के हिसाब से कल्पित की सेहत
मिथुन राशि का जातक शारीरिक दृष्टि से पुष्ट रहता है, पर स्वास्थ्य मध्यम ही रहता है। इनको असाध्य रोग होने का भय बना रहता है या छाती में दर्द व हृदय विकार से खतरा बना रहेगा। इनको पेट विकार, छाती में दर्द, गैस्टिक दर्द, दांत या आंखों की तकलीफ, जुकाम या सिरदर्द से विशेष परेशानी होती देखी गई है। गिरने के कारण चोट लगना भी संभव है।
मिथुन राशि की सेहत के बारे में और जानें

मिथुन राशि के हिसाब से कल्पित की कैरियर प्रोफ़ाइल
मिथुन राशि के लोगों में किसी उत्तरदायित्वपूर्ण पद का निर्वाह करने की क्षमता नहीं होती है। व्यवसाय के स्थान पर केवल नौकरी में ही प्रायः सफल हो सकते हैं। अतः व्यवसाय करें तो किसी को साझीदार बनाकर या अपने किसी परिजन के नाम से अन्यथा मनचाही सफलता नहीं मिलती है। मिथुन राशि के लोग विद्वान होने पर भी धन संपत्ति में कमजोर होते हैं लेकिन इनकी मृत्यु ऋण रहित स्थिति में ही होगी।।
मिथुन राशि की कैरियर प्रोफ़ाइल के बारे में और जानें

मिथुन राशि के हिसाब से कल्पित के प्रेमव्यवहार
मिथुन राशि के लोग विपरीत लिंग की ओर तेजी से रुझान रखकर विपत्तियों को निमंत्रित किया करते हैं। निश्चिंतता का प्रदर्शन करते हुए भी सर्वाधिक चिंतित रहते हैं। उनकी असफलता का मूल कारण तथ्यों की ओर से लापरवाह होना होता है। मिथुन राशि अपना मूल्य नहीं आंकती। स्वयं को किसी पक्ष को समर्पित कर देते हैं। एक प्रकार से यह राशि सनक पैदा करने वाली है।
मिथुन राशि के प्रेमव्यवहार के बारे में और जानें

मिथुन राशि के लिए भाग्यशाली दिन, भाग्यशाली संख्या, भाग्यशाली रंग, भाग्यशाली रत्न, सकारात्मक गुण, और नकारात्मक गुण के बारे में जानें
मिथुन राशि तथ्य

0



  0