Eshni Meaning In Hindi - एशनी का मतलब

profile
Ramesh Bansal
Sep 20, 2019   •  0 views

Name(s)
Eshni

नाम
एशनी

अर्थ

  • भगवान के करीब

  • देवी दुर्गा का नाम

  • देवी पार्वती

लिंग
लड़की

धर्म
हिन्दू

राशि
मेष

एशनी का मतलब
आइये एशनी नाम रखने के प्रभाव को गहरायी से समझते हैं। अगर आप अपने बच्चे का नाम एशनी रखने की सोच रहें हैं तो पहले उसका मतलब जान लेना जरूरी है। ऐसा इसलिए, क्यूंकि एशनी नाम रखने से आपका बच्चा भी इस नाम के मतलब की तरह व्यव्हार करने लगता है और वो गुण लेता है जो इसके अर्थ में यानि की भगवान के करीब,देवी दुर्गा का नाम,देवी पार्वती में समाहित होता है।

मेष राशि के हिसाब से एशनी की प्रकृति
सभी राशियों में प्रथम मेष राशि के जातकों में नेतृत्व की गजब क्षमता होती है। वे बिल्कुल निडर और स्पष्टवादी होते हैं। आपके अन्दर अपने लक्ष्य को पाने का प्रयोजन हैं और आप मजबूत भावना के साथ आगे बढ़ते हैं।
मेष राशि की प्रकृति के बारे में और जानें

मेष राशि के हिसाब से एशनी की सेहत
मेष राशि के जातक अग्नि तत्व का प्रतिनिधित्व करते हैं इसलिए इन्हे एसिडिटी से बचने के लिए मसाले दार भोजन से परहेज करना चाहिए। इनके लिए ऎसा भोजन अच्छा रहता है जो इनके लीवर और किडनी को सम्बल प्रदान करे।
मेष राशि की सेहत के बारे में और जानें

मेष राशि के हिसाब से एशनी की कैरियर प्रोफ़ाइल
मेष राशि के जातकों में जन्म से नेतृत्व के गुण होते हैं। राशिचक्र की आरंभिक राशि होने के कारण ये उत्तरोतर ही जाना चाहते हैं। हारना ये बर्दाश्त नहीं कर सकते अत: ये अधिकतर सफ़लता ही हासिल करते हैं। इनका यह गुण जीवन के हर क्षेत्र में नजर आता हैं। जब इनके जीवन वृत्ति की बात आती हैं ये बेहतरीन कैरियर पाने के लिए अपना सारा कौशल लगा देते हैं।
मेष राशि की कैरियर प्रोफ़ाइल के बारे में और जानें

मेष राशि के हिसाब से एशनी के प्रेमव्यवहार
ये व्यक्ति प्रेमी-स्वभाव के होते है, किन्तु उन्हीं लोगों से प्रेम करते हैं, जो उनसे प्रेम करते हो। लोगों को पहचानने की इनमें अद्भुत क्षमता होती है।
मेष राशि के प्रेमव्यवहार के बारे में और जानें

मेष राशि के लिए भाग्यशाली दिन, भाग्यशाली संख्या, भाग्यशाली रंग, भाग्यशाली रत्न, सकारात्मक गुण, और नकारात्मक गुण के बारे में जानें
मेष राशि तथ्य

0



  0