Raagini Meaning In Hindi - रागिनी का मतलब

profile
Daksh Shah
Sep 27, 2019   •  1 view

Name(s)
Raagini, Raghini, Raginee, Ragini

नाम
रागिनी

अर्थ

  • संगीत में किसी राग का परिवर्तित रूप

लिंग
लड़की

धर्म
हिन्दू

राशि
तुला

रागिनी का मतलब
आइये रागिनी नाम रखने के प्रभाव को गहरायी से समझते हैं। जीवन में नाम और उस नाम का मतलब बहुत महत्वपूर्ण हैं। नाम वो चीज है जिस से हम दिन-प्रतिदिन पहचाने जाते हैं। नाम का मतलब बच्चों को एक अच्छे लक्ष्य के लिए सकारात्मक प्रयास करने के लिए प्रेरित करता है।

तुला राशि के हिसाब से रागिनी की प्रकृति
तुला अर्थात तराजू संतुलन एवं समरसता की प्रतीक है, परन्तु तुला राशि के लोग भी ऐसे होते हों, यह आवश्यक नहीं। तुला राशि के लोग उचित समय तथा स्थान की प्रतीक्षा करते हैं तथा किसी प्रश्न के सभी पहलुओं की इन्हें अच्छी जानकारी भी होती है, पर यह सभी का गुण नहीं होता है। शुक्र ग्रह का संबंध सौंदर्य, वैभव-प्रेम, पूर्ति, निराशा तथा पशुत्व से है। इसके प्रभाव से तुला राशि वालों के जीवन में अनायास ही परिवर्तन आता रहता है।
तुला राशि की प्रकृति के बारे में और जानें

तुला राशि के हिसाब से रागिनी की सेहत
इस राशि के जातक स्वस्थ ही रहते हैं लेकिन गोचर में शुक्र या अन्य सूर्यादि ग्रह निर्बल होकर राशि पर आएंगे तो वीर्य विकार, नेत्र रोग, मूत्र रोग, मुख रोग, पाण्डु, प्रमह, वीर्य की कमी, काम के अतिरेक के कारण स्नायुविक दुर्बलता, स्त्रीजन्य रोग, मधुमेह, वात एवं कोष्ठकबद्धता आदि रोगों के लक्षण शरीर में दृष्टिगोचर होंगे।
तुला राशि की सेहत के बारे में और जानें

तुला राशि के हिसाब से रागिनी की कैरियर प्रोफ़ाइल
तुला राशि के जातक साहित्य, संगीत, नृत्य, टेलरिंग, चित्रकारी, क्राफ्टिंग, वकालत, चिकित्सा, प्रबंधन आदि विषयों में अध्ययन करने पर विशेष सफलता प्राप्त करते हैं।
तुला राशि की कैरियर प्रोफ़ाइल के बारे में और जानें

तुला राशि के हिसाब से रागिनी के प्रेमव्यवहार
तुला राशि वालों को ऐसे साहसी तथा प्रेरणादायक का प्रेमी होना चाहिए, जो उन्हें प्रशंसा दे सकें। ये रोमांस के क्षेत्र में पूर्णता के उपासक होते हैं। तुला राशि के व्यक्ति पहले बौद्धिक आधार पर प्रेम करते हैं। शारीरिक चेतना बाद में भागीदार बनती है। ये अचानक तथा शीघ्रता से भी प्रेम कर सकते हैं, परन्तु निम्न स्तर के लोगों के प्रेम नहीं कर पाते।
तुला राशि के प्रेमव्यवहार के बारे में और जानें

तुला राशि के लिए भाग्यशाली दिन, भाग्यशाली संख्या, भाग्यशाली रंग, भाग्यशाली रत्न, सकारात्मक गुण, और नकारात्मक गुण के बारे में जानें
तुला राशि तथ्य

0



  0